कोरोना वायरस का असर, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच ODI सीरीज रद्द

0
176
views

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैच की वनडे सीरीज टल गई है. न्यूजीलैंड सरकार द्वारा लगाए जाने वाले नए सीमा प्रतिबंधों से पहले न्यूजीलैंड की टीम स्वदेश लौट जाएगी. इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच सिडनी में दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला गाय, जिसे मेजबान टीम ने 71 रनों से जीता था. इतना ही नहीं इसी महीने ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी, कोरोना वायरस के चलते यह सीरीज भी टाल दी गई है.

इससे पहले कोविड-19 की वजह से भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज, श्रीलंका बनाम इंग्लैंड सीरीज और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट भी टल चुके हैं. बीसीसीआई ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी के दबाव में झुकते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया. इस वैश्विक महामारी के कारण भारत बना साउथ अफ्रीका सीरीज भी रद्द कर दी गई है.

वहीं इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर इंग्लैंड क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा स्थगित करने का फैसला किया है. ईसीबी ने के मुताबिक, कोविड-19 महामारी के कारण विश्व स्तर पर स्थिति बिगड़ती जा रही है. श्रीलंका क्रिकेट के साथ चर्चा के बाद हमने अपने खिलाड़ियों को ब्रिटेन में वापस बुलाने और श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया है.