चंडीगढ़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस मिला

0
95
views

सेक्टर-32 स्थित जीएमसीएच में भर्ती कोरोना की एक संदिग्ध मरीज में बुधवार की रात कोरोना की पुष्टि हुई है. चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित होने का यह पहला मामला है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पीजीआई के वायरोलॉजी डिपार्टमेंट में हुई जांच में पेशेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

चंडीगढ़ निवासी युवती रविवार सुबह इंग्लैंड से लौटी थी. युवती की उम्र 23 साल बताई जा रही है. सर्दी जुकाम की शिकायत पर उसे जीएमसीएच में सोमवार को भर्ती कराया गया था. अब उसकी हालत सामान्य है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात प्रारंभिक रिपोर्ट रिपोर्ट में युवती की मिली रिपोर्ट में उसके COVID-19 वायरस की पुष्टि की हुई. युवती का सैंपल जांच के लिए आज पुणे की लैब में भेजा जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र सरकार को इस बारे में रिपोर्ट भी भेज दी है. विभाग के मुताबिक अब तक शहर में 23 संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं. हालांकि, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

विभाग के मुताबिक वह पिछले हफ्ते रविवार को इंग्लैंड से लौटी थी. कोरोना के लक्षण मिलने पर युवती को सोमवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32 के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया और सैंपल पीजीआइ की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे.

युवती के परिजनों को भी बुधवार देर रात ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. डॉक्टरों ने कहा कि युवती रविवार को जब घर पहुंची तो उसे तेज बुखार और जुखाम था. ऐसे में परिवार के अन्य सदस्यों में भी संक्रमण फैलने की आशंका है. सबके सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे.