Coronavirus: हिमाचल के 3 जिलों में कर्फ्यू 30 जून तक बढाया गया

0
169
views

देश में लागू लॉकडाउन के मौजूदा चरण के 31 मई को पूरा होने के बाद भी हिमाचल प्रदेश के शिमला, हमीरपुर और सोलन जिलों में एक महीने तक कोविड-19 कर्फ्यू जारी रहेगा. शिमला, हमीरपुर और सोलन के जिलाधिकारियों ने सोमवार को अपने-अपने क्षेत्रों में 30 जून तक कोविड-19 कर्फ्यू बढ़ाने के आदेश जारी किए. हिमाचल कैबिनेट ने जिला उपायुक्तों को जरूरी लगने पर कर्फ्यू बढ़ाने का अधिकार दिया था.

इन जिलों में कर्फ्यू और लॉकडाउन में हर रोज कई घंटे की ढील रहती है. कर्फ्यू के समय आवश्यक सेवाएं खुली रहती हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह जारी रहेगा. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से एक चौथाई मामले हमीरपुर जिले में हैं. राज्य में घातक विषाणु संक्रमण के अब तक कुल 214 मामले सामने आए हैं जिनमें से हमीरपुर में सर्वाधिक 63 और सोलन में 21 मामले हैं.

राज्य में कोविड-19 से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों के अनुसार, देश के दूसरे हिस्सों से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के लौटने के बाद हमीरपुर में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हुई. राज्य में इस समय कोरोना वायरस के 142 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इनमें से 57 हमीरपुर में हैं. जिलाधिकारी हरिकेश मीणा ने कहा कि पिछले 30 दिन में देश के विभिन्न रेड जोन से 10 हजार से अधिक लोग हमीरपुर लौटे हैं.