Coronavirus: ईसीबी ने की कर्मचारियों के वेतन में कटौती की घोषणा

0
242
views

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में खेल गतिविधियां प्रभावित हुई हैं. टूर्नामेंट्स के रद्द होने की वजह से उन खेलों से जुड़े हुए संघों को आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस के कारण अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने की घोषणा की है.

बोर्ड का मानना है कि इससे निचले तबके के कर्मचारियों को मदद मिलेगी और लंबे समय तक उनकी नौकरी सुरक्षित रहेगी. यह घोषणा स्टाफ की सहमति से की गई है और अब आने वाले दो महीनों में उनके वेतन में कटौती की जाएगी, जोकि एक अप्रैल से लागू होगी.

ईसीबी ने कहा कि कर्मचारियों के वेतन में कटौती उनके ग्रेड के अनुसार की जाएगी. इसमें 10 से लेकर 25 प्रतिशत तक की कटौती हो सकती है. कार्यकारी प्रबंध टीम और बोर्ड के कर्मचारियों के वेतन में 20 प्रतिशत जबकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन के वेतन में 25 प्रतिशत की कटौती की जाएगी. ईसीबी ने सोमवार को ही 6.1 करोड़ पौंड की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह से सभी घरेलू और इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स पर 28 मई तक रोक लगाई हुई है.