Coronavirus: हरियाणा सरकार ने दिल्ली के लिए सब्जियां भेजने पर भी रोक लगाई

0
138
views

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण हरियाणा ने दिल्ली के लिए सब्जियां भेजने पर भी रोक लगा दी है. न तो हरियाणा की सब्जी दिल्ली जाएगी और न ही दिल्ली की आजादपुर मंडी से हरियाणा की मार्केट में आएगी. यही नहीं, हरियाणा ने हिमाचल के फलों व सब्जियों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. हिमाचल की गाड़ियां फल व सब्जी लेकर हरियाणा के रास्तों से दिल्ली नहीं जा पाएंगी.

हरियाणा सरकार ने यह निर्णय सोनीपत, फरीदाबाद, गुरुग्राम में कोरोना के केस बढ़ने पर लिया है. सोनीपत में बीते दिनों संक्रमण के जितने भी मामले आए हैं, उनका दिल्ली कनेक्शन है. सोनीपत बॉर्डर को पहले ही सील कर सख्ती बढ़ा दी गई है. गृह मंत्री अनिल विज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दो टूक कह चुके हैं कि अपने कर्मचारियों के ठहरने की व्यवस्था दिल्ली में ही करें.

हरियाणा सरकार कोरोना के खात्मे को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिए बॉर्डर को पूरी तरह सील कर रोजाना पास धारकों के आवागमन पर रोक लगाई गई है। सरकार का मानना है कि दिल्ली से हरियाणा में संक्रमण आ रहा है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए हरियाणा के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत के अलावा पंजाब से लगते बॉर्डर भी सील कर दिए गए हैं.