coronavirus: हिमाचल में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 28, इन जिलों में बनेंगे हॉटस्पॉट, नहीं मिलेगी कोई छूट

0
148
views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 28 मामले सामने आए हैं. प्रदेश में सबसे अधिक मामले ऊना जिले में आए हैं. यहां अब तक कुल 12 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है और ये सभी सूबे के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. इसके अलावा, सात मामले सोलन जिले में रिपोर्ट हुए हैं, जिन में से चार का इलाज दिल्ली में चल रहा है. चार मामले चंबा और चार मामले कांगड़ा में पेश आए हैं.

कांगड़ा में दो मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. वहीं, एक तिब्बती मूल के शख्स की मौत हुई है. सबे के सात जिलों में अब तक कोई कोरोना पॉजिटिव का मरीज नहीं मिला है. हिमाचल प्रदेश के डीजीपी एसआर मरडी ने बताया कि प्रदेश में पुलिस जिला बद्दी, चंबा, ऊना और कांगड़ा कोरोना के संदिग्धों के हॉटस्पॉट हैं.

बता दें कि इन जिलों की सीमा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड तथा जम्मू और कश्मीर के से लगती है. डीजीपी ने कहा कि अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थिति के बारे में चर्चा की गई और इन्हें सील करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 8 अप्रैल, 2020 तक 448 व्यक्तियों के विरूद्ध 522 मामले दर्ज किए गए हैं.