दाऊद इब्राहिम की तीनों संपत्तियां हुई नीलाम, SBUT ने 11 करोड़ रूपये में खरीदी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में जब्त की गई तीनों संपत्तियों को आज नीलाम कर दिया गया. दाऊद की संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीदा है. नीलाम की गई संपत्तियों में- रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस  शामिल है. दाऊद इब्राहिम की तीनों संपत्ति 11 करोड़ रूपये में नीलाम हुई.

इन संपत्तियों की पहले भी नीलामी हुई थी लेकिन तब इन्हें खरीदार नहीं मिले थे. इनमें रौनक अफरोज होटल खास है. पिछली बार रौनक अफरोज होटल को जर्नलिस्ट एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए में खरीदा था लेकिन रकम नहीं चुका पाए. नीलामी के लिए देश भर के कई बड़े निवेशकों ने आवेदन किया था, जिसमें सैफी बुरहानी ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने तीन संपत्तियों के लिए आवेदन किया था. यह नीलामी चर्चगेट स्थित आईएमसी बिल्डिंग में सुबह 10 बजे शुरू हुई थी. नीलामी का आयोजन स्मगलर ऐंड फॉरेन ऐक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी) ऐक्ट ‘साफीमा’ के तहत किया गया था.

 आपको बता दें कि सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थीं. उन्हीं में तीन की आज नीलामी हुई. मुंबई में दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियां हैं.

बता दे कि 2015 में दाऊद की कार को खरीद कर आग के हवाले करने वाले स्वामी चक्रपाणी भी दाऊद की प्रॉपर्टी को खरीदना चाहते थे लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी.

 

Share With:
Rate This Article