दीपक चहर का कहर जारी, तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक

0
268
views

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चहर ने फिर कमाल कर दिखाया है. 27 साल के इस गेंदबाज ने तीन दिन में दूसरी हैट्रिक लगाने का कारनामा किया है. इससे पहले रविवार को उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से पहली हैट्रिक लगाई थी.

दीपक चहर ने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (T-20) में हैट्रिक लगाई है. चहर ने तिरुवनंतपुरम में राजस्थान की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट चटका कर हैट्रिक बना डाली. उन्होंने 3 ओवरों में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

चहर की गेंदबाजी के आगे विदर्भ की टीम निर्धारित 13 ओवरों के मुकाबले में 99/9 रन ही बना पाई. चाहर ने पारी की आखिरी तीन गेंदों पर हैट्रिक पूरी की.

इससे पहले दीपक चहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए निर्णायक टी-20 मुकाबले में रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की थी और टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दीपक चहर ने 3.2 ओवर में 7 रन पर 6 विकेट झटके थे. वह टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. दीपक चहर से पहले भारत का कोई भी गेंदबाज टी-20 इंटरनेशनल में यह कारनामा नहीं कर पाया था. दीपक चाहर टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें गेंदबाज बने.