प्रदूषण मामले पर CM अरविंद केजरीवाल बुधवार को मनोहर लाल से मुलाकात करेंगे

0
270
views

दिल्ली NCR ने बढ़ते प्रदूषण का संकट अभी तक बरकरार है और यह जहरीली हवा बिना समाधान निकले अब दूसरे हफ्ते में प्रवेश कर गई है. पंजाब, हरियाणा में पराली जलाने का क्रम अभी भी जारी है, पराली जलाने के कारण दिल्ली की हवा में प्रदूषण की मात्रा में बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

आपको बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर पराली जलाने के मुद्दे पर राजनीति करने के आरोप लगाये थे.

जबकि पिछले दिनों केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से मिलने के लिए बैठक आयोजित करने की बात कही थी, अब इसमें तारीखें नहीं मिलने की बात सामने आई,  जिसके बाद इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई.

सीएम मनोहर लाल ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए तैयार होने की बात कही और खत में लिखा कि मैं सोमवार दोपहर से मंगलवार तक दिल्ली में हूं आप मुझसे मिल सकते हैं.  लेकिन दिल्ली सीएम कार्यालय सूत्रों के मुताबिक चिट्ठी मिलने के बाद से अब तक 4-5 बार हरियाणा सीएम दफ्तर से बात हुई लेकिन अब तक मिलने का समय नहीं दिया गया है.

मनोहर लाल की चिट्ठी पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, ” मेरे दफ्तर के लोग आप से मीटिंग तय करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। ”

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मनोहर लाल ने कुछ देर पहले फ़ोन किया था लेकिन मिलने का समय फिर भी नहीं दिया.

केजरीवाल ने दूसरे ट्वीट में लिखा ,”मनोहर लाल जी ने अभी फ़ोन किया, वो कल दिल्ली में हैं, उन्होंने कहा कि वो काफी व्यस्त हैं और दिल्ली में मुझसे नहीं मिल सकते, उन्होंने मुझे बुधवार को चंडीगढ़ आने के लिए कहा है, मैं उनसे बुधवार को चंडीगढ़ में मिलने की आशा करता हूं.

प्रदूषण के मुद्दे पर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री के बीच अब बुधवार को चंडीगढ़ में बैठक हो रही है, लंबे इंतजार के बाद बैठक की तारीख तय हुई तो लेकिन अब देखना होगा कि क्या अब प्रदूषण कम करने के लिए कुछ कड़े कदम उठाए जाएंगे या फिर ये मुलाकात भी महज मीटिंग बनकर रह जाएगी.