बेकाबू हुई कोरोना की रफ्तार, क्या दिल्ली में बढ़ेगा लॉकडाउन ?

0
198
views

कोरोना वायरस के मामले दिल्ली में अब तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और हर रोज रिकॉर्ड टूट रहा है. इस बीच अटकलें लगाई जा रही थीं कि सख्ती के लिए एक बार फिर लॉकडाउन को लगाया जा सकता है. शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन को नहीं बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में रोज एक हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, कल तो 1800 से ज्यादा रिकॉर्ड केस आए. ऐसे में जिस तरह से वायरस फैल रहा है, लोगों के मन में सवाल था कि क्या सख्ती को बढ़ाया जाएगा, इस बीच सत्येंद्र जैन ने इन अटकलों को खत्म किया.

दूसरी ओर MCD के द्वारा जो कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा जारी किया गया, उसपर सत्येंद्र जैन ने कहा कि उन्होंने दिल्ली सरकार को कोई डिटेल क्यों नहीं भेजी? नाम, उम्र और रिपोर्ट दे सकते हैं, सभी डिटेल हमें दे दीजिए और फिर साथ में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट भी दीजिए.

दिल्ली में ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कुल मामलों की संख्या 34 हजार से अधिक है. अबतक 1085 लोगों की मौत हो चुकी है, पिछले दिन ही 1877 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली सरकार के अनुमान के मुताबिक, इसी रफ्तार से राजधानी में जुलाई तक पांच लाख केस होंगे.