दिल्ली हिंसा: पुलिस ने ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को लिया हिरासत में

0
85
views

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने अब आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को हिरासत में लिया है. क्राइम ब्रांच के अधिकारी अब दिल्ली हिंसा और उससे जुड़े मामलों में शाह आलम से पूछताछ कर रहे हैं.

इससे पहले दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में पुलिस ने ताहिर हुसैन को अरेस्ट किया था. गिरफ्तारी के बाद ताहिर को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने उन्हें 7 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था. ताहिर हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के तुरंत बाद ही आम आदमी पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया था.

इस बीच ताहिर हुसैन पर शिकंजा कसने के बाद पुलिस ने तीन और लोगों लियाकत, रियासत और तारिक रिजवी को गिरफ्तार किया था. लियाकत और रियासत उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांदबांग इलाके में हुई हिंसा में शामिल थे. वहीं तारिक रिजवी पर ताहिर हुसैन को अपने घर में छिपाने का आरोप है.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में उपद्रव फैला था। इसी दौरान चांद बाग की पुलिया के नाले से इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की डेडबॉडी 26 फरवरी को निकाली गई थी. दयालपुर थाने में दर्ज इस हत्याकांड में आप से सस्पेंड पार्षद ताहिर हुसैन वॉन्टेड चल रहा था. अंकित के परिवार ने ताहिर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप है.