दिल्ली हिंसा: मारे गए IB कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार को कब मिलेंगे 1 करोड़, केजरीवाल ने बताया

0
176
views

दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा के परिवार को दिल्ली सरकार ने एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी है कि इस फैसले को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी के चलते फैसले को मंजूरी मिलने में थोड़ी देर हो गई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली दंगों में IB अफसर स्वर्गीय अंकित शर्मा जी की बहुत ही दर्दनाक हत्या हुई थी. उनके परिवार के लिए हमने 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि का ऐलान किया था. आज उस निर्णय को कैबिनेट ने मंजूरी दी है. करोना के चलते इसमें देर हो गई. उम्मीद है इसी हफ्ते उनके परिवार को राशि मिल जाएगी.

आपको बता दें कि अंकित शर्मा का शव उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में 26 फरवरी को एक नाले से मिला था. वह मंगलवार से लापता थे और आशंका थी कि उनकी जान पथराव में गई होगी. दिल्ली पुलिस इस मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ अंकित शर्मा की हत्या का केस दर्ज कर चुकी है. उस समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अंकित शर्मा के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी और उनके परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार नौकरी भी देगी.