मुख्य सचिव मारपीट केस: केजरीवाल, सिसोदिया और 11 अन्य विधायकों को कोर्ट का समन

0
469
views

मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 11 अन्य विधायकों को आरोपी के तौर पर समन जारी किया है. सभी को 25 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने 13 अगस्त को पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अलावा 11 अन्य विधायकों के नाम शामिल हैं. 1300 पन्नों की इस चार्जशीट में केजरीवाल, सिसोदिया और उनके 11 विधायकों पर साजिश के तहत मुख्य सचिव को धमकाने, उनके काम में बाधा और चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, चार्जशीट में सीएम अरविंद केजरीवाल के तत्कालीन अडवाइजर वीके जैन को मुख्य गवाह बनाया गया है. वीके जैन ने अपने बयान में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खां और प्रकाश जारवाल द्वारा मुख्य सचिव को गला दबाकर सात थप्पड़ और घूसे मारने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अंशु प्रकाश की जब पिटाई की जाने लगी थी, तब उनका चश्मा जमीन पर गिर गया था.

बता दें कि 19 फरवरी को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई. इस मामले में 20 फरवरी को केस दर्ज किया गया था. पुलिस के मुताबिक जिस दौरान ये घटना हुई उस समय केजरीवाल भी वहीं पर मौजूद थे.