कैबिनेट मीटिंग में शामिल होंगे मुख्य सचिव, पहले सीएम सेफ्टी का करें दावा

0
323
views

मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद आज पहली बार दिल्ली सरकार की कैबिनेट की बैठक हो रही है. इस बैठक में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश शामिल होंगे. बैठक दोपहर तीन बजे शुरू होगी. आपको बता दें कि मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट के बाद दिल्ली में सभी अधिकारियों और करमचारियों ने सरकार के किसी बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया था. इस घटना के बाद ये पहली कैबिनेट की बैठक होगी जब दिल्ली सरकार का मुख्यसचिव इसमें शामिल होंगे. उनके साथ दिल्ली के वित्त सचिव और जीएडी सचिव शामिल होंगे. ये बैठक आज दोपहर तीन बजे है.

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिठ्ठी लिखी है. चिठ्ठी में कहा गया है कि आज होने वाले कैबिनेट कि मीटिंग में मुख्य सचिव अपने सहयोगियों के साथ आएंगे लेकिन मुख्यमंत्री को ये सुनिश्चित करना होगा कि कोई वहां कोई फिजिकल असॉल्ट ना हो.

दिल्ली जॉइंट फोरम के अधिकारियों के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में शामिल होने का फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि ये दिल्ली के लोगों से जुड़ा हुआ है. कैबिनेट की बैठक बिना मुख्यसचिव के नहीं हो सकती वहीं बजट सेशन की तारीख भी तय नहीं हो पाती. ऐसे में इसका नुकसान आम जनता को होता, जो वो नहीं चाहते हैं इसलिए मुख्य सचिव के कैबिनेट में जाने का फैसला लिया गया.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के घर बैठक में मुख्य सचिव के साथ हुई हाथापाई की घटना के बाद दिल्ली सरकार में काम करनेवाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की जोईंट फोरम ने फैसला किया था की जब तक सरकार की ओर से माफी नहीं मांगी जाती और आगे ऐसा नहीं होगा इसका आश्वासन नहीं मिलता वो किसी बैठक में नहीं जाएंगे. वहीं सिर्फ लिखित में सारे सरकार के काम होंगे.