लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए BCCI ने की इन नामों की सिफारिश

0
348
views

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने सीके नायडु लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए पूर्व भारतीय महिला कप्तान और सीओए की मौजूदा सदस्य डायना एडुल्जी के नाम की सिफारिश की है. इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान दिवंगत पंकज रॉय को भी मरणोपरांत पुरस्कार दिया जाएगा.

वरिष्ठ पत्रकार एन राम, कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के तीन सदस्यीय पैनल ने इन दोनों के नाम की सिफारिश की. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इन नामों की पुष्टि नहीं की गई है.

बता दें कि 17 साल के करियर में डायना एडुल्जी ने 20 टेस्ट और 34 वनडे मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में 63 और वनडे में 46 विकेट लिए. डायना एडुल्जी के दौर में महिलाओं के क्रिकेट का काम भारतीय महिला क्रिकेट संघ संभालती थी. तब संघ के पास अंतरराष्ट्रीय मैचों के इंतजाम करने के लिए पैसों की कमी थी.

वहीं पंकज रॉय ने 43 टेस्ट मैच खेले. जिनमें उन्होंने पांच शतकों के साथ 2442 रन बनाए. उन्होंने 1956 में चेन्नई ( मद्रास ) में न्यूजीलैंड के खिलाफ वीनू माकंड के साथ पहले विकेट के लिए 413 रन की विश्व रिकार्ड साझेदारी निभाई थी. यह रिकार्ड 52 वर्षों तक कायम रहा.