गणतंत्र दिवस की तैयारियों में बाधा डाल रहे थे कुत्ते, कर्मचारियों ने बांधकर नाले में डाला

0
142
views

हरियाणा के जींद में रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के दौरान आसपास के एरिया में घूम रहे कुत्तों से नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा बर्बरता का वीडियो वायरल हुआ है. इसमें नगर परिषद के कर्मचारियों ने कुत्तों के मुंह व पांव को रस्सियों से बांधकर स्टेडियम के पानी निकासी के लिए बनाए गए गड्ढे में डाल दिया. जब स्टेडियम में अभ्यास करने के लिए आने वाले युवाओं की नजर पड़ी तो उन्होंने इसका वीडियो बना लिया और इसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

 

सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज

वीडियो वायरल होने के बाद नेशनल अथॉरिटी फॉर एनिमल वेलफेयर संस्था हरकत में आ गई और इस मामले का पता लगाया. इसमें संस्था के मुख्य राष्ट्रीय आयुक्त नरेश कादियान ने नगर परिषद के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए सिविल लाइन थाने में शिकायत दी है. सिविल लाइन थाना प्रभारी राजपाल सिंह का कहना है कि इसके लिए लिखित में शिकायत मिली है. फिलहाल इस मामले में कानूनी राय ली जा रही है. इसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी.

कुत्तों के साथ बर्बरता

नेशनल एथोरिटी फॉर एनिमल वेलफेयर संस्था के मुख्य राष्ट्रीय आयुक्त नरेश कादियान ने बताया कि नगरपरिषद के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक द्वारा कुत्तों के साथ बर्बरता की गई है. ऐसे में उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए.