हरियाणा को मिला डबल इंजन का लाभ-PM मोदी

0
109
views

रोहतक. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हरियाणा के दौरे पर पहुंचे. पीएम मोदी रोहतक (Rohtak) में विजय संकल्प रैली (vijay Sankalp Rally) को संबोधित किया और लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए हरियाणा की जनता को धन्यवाद दिए. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा को डबल इंजन की सरकार का लाभ मिला है और मनोहर लाल खट्टर ने पांच साल में राज्य के लिए अथक परिश्रम किया है.

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार के परिश्रम के चलते ही हरियाणा का हर परिवार ‘मनोहर’ बन गया है. पीएम ने कहा कि बेटियों की संख्‍या में वृद्धि की चर्चा हो रही है. यह भी मनोहर लाल खट्टर सरकार की सरकार और योजनाओं का परिणाम है.

भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है
प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि बीजेपी के दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन विकास के नाम रहे. इसके साथ ही उन्होंने संसद के मॉनसून सत्र में हुए कामकाज के बारे में कहा कि पिछले 60 साल में संसद में इतना काम नहीं हुआ था. पीएम ने यह भी कहा कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है.

देश में इसरो स्पिरिट का दौर
मिशन चंद्रयान 2 का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 7 सितंबर को 1.50 बजे पूरा देश टीवी के सामने बैठे चंद्रयान मिशन को देख रहा था. उन 100 सेकेंड में मैंने महसूस किया कि कैसे एक घटना पूरे देश को जगाए और साथ में रखती है. जैसा कि हम स्पोर्ट्स मैन स्पिरिट की बात करते हैं वैसे ही अब हिंदुस्तान में इसरो स्पिरिट आ गया है.