भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, अलर्ट जारी

0
94
views

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) की ओर से भारत (India) के खिलाफ साजिश रचने की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. कुछ दिन पहले ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में घुसकर पंजाब (Punjab) में गिराए गए हथियारों के बाद अब उसकी ओर से फिर एक ड्रोन भेजा गया है. पाकिस्‍तान की ओर से आए इस ड्रोन को सीमा पर तैनात बीएसएफ (BSF) जवानों ने पंजाब के हुसैनीवाला सेक्‍टर में सोमवार रात को देखा. इसके बाद पंजाब‍ पुलिस के साथ मिलकर उसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

बीएसएफ जवानों ने देखा ड्रोन
पंजाब के हुसैनीवाला सेक्‍टर में बीएसएफ जवानों ने सोमवार रात को 10 से 10:40 बजे के बीच पाकिस्‍तान की ओर से आए ड्रोन को देखा. सूत्रों ने बताया कि भारतीय सीमा पर इस ड्रोन को 4 बार पाकिस्‍तान की ओर और एक बार भारत की ओर देखा गया. यह भारतीय सीमा पर करीब 1 किमी अंदर तक घुसा. सूत्रों के अनुसार ड्रोन देखे जाने के तुरंत बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने वरिष्‍ठ अफसरों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पंजाब पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है. साथ ही ड्रोन की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, जो अभी भी जारी है.

पाक ने ड्रोन से भेजे थे हथियार

बता दें पिछले दिनों पंजाब पुलिस की ओर से कहा गया था कि तरनतारन में हाई लिफ्टिंग ड्रोन के जरिये पाकिस्‍तान की ओर से ड्रोन के जरिये एके 47, गोलियां, सैटेलाइट फोन, ग्रेनेड और नकली करंसी भारतीय सीमा पर गिराई गई थीं. सूत्रों ने न्‍यूज18 को बताया कि यह हथियार और अन्‍य सामान पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ड्रोन के जरिये भेजे थे. इनका मकसद पंजाब में 26/11 जैसे हमले को अंजाम देने की योजना थी. सूत्रों के अनुसार इन ड्रोन में जीपीएस भी लगे थे. ऐसी आशंका जताई गई थी कि हथियार और गोला-बारूद भेजने में 8 ड्रोन का इस्‍तेमाल किया गया.