हरियाणा में इस महीने से कोरोना से जंग लड़ रहे कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना वेतन

0
144
views

हरियाणा में कोरोना से जंग लड़ रहे कर्मचारियों को पहली अप्रैल से दोगुना वेतन मिलेगा. किन कर्मचारियों को दोगुना वेतन मिलना है, सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है. डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, ग्रुप डी कर्मचारी जो कि कोरोना आइसोलेशन वार्ड, आईसीयू, ओटी, लेबर रूम, टेस्टिंग लैब में तैनात हैं.

दोगुना वेतन बेसिक पे के बराबर मिलेगा. सरकार इसके लिए वेब पोर्टल भी बना रही है. जिसके तहत यह तय किया जाएगा कि ये स्टाफ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अधीन या चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग में कार्यरत है. एनआईसी वेब पोर्टल तैयार कर रहा है. सर्वकर्मचारी संघ ने इस पर नाराजगी जताई है.

संगठन ने कोविड 19 से जंग लड़ रहे सभी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ के वेतन को डबल करने की बजाय कुछ के वेतन डबल करने के निर्णय को गलत बताया है. संघ का मानना है कि सरकार के इस निर्णय से हेल्थ विभाग के कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ेगी.

सर्वकर्मचारी संघ ने हेल्थ विभाग के सभी मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ को बिना भेदभाव के डबल वेतन देकर प्रोत्साहित करने और आवश्यक सेवाओं में लगे सभी विभागों के कर्मचारियों व अधिकारियों को भी यह लाभ देने की मांग की है. ठेके पर लगे सफाई कर्मचारी, सिक्योरटी गार्ड, वार्ड सर्वेंट, लिफ्ट मैन, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, धोबी, माली, चपरासी आदि पदों पर तैनात कर्मचारियों को डबल वेतन मिलना चाहिए.