जम्मू-कश्मीर: पुलवामा आतंकवादी हमले में CRPF का एक जवान घायल

0
730
views

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में अर्धसैनिक बलों के शिविर पर मंगलवार को हुए आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने रात 12.45 बजे के आसपास नेवा गांव में सीआरपीएफ शिविर और एसओजी (विशेष अभियान समूह) पर ग्रेनेड फेंके और भारी गोलीबारी की.

हमले में घायल जवान को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके की घेराबंदी कर तलाशी शुरू कर दी गई है. जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच भारी गोलीबारी हुई.

रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बीती रात लगभग एक बजे गुलपुर इलाके में भारतीय चौकियों पर अकारणवश गोलीबारी शुरू कर दी.जानकारी के मुताबिक,“गोलीबारी तड़के 3.30 बजे तक जारी रही। हमारी तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. घाटी में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा.

गौरतलब है कि बीते दिन सोमवार को भी एक जवान के मरने की खबर आई थी. आतंकियों ने जवान के घर में घुसकर हत्या कर दी थी. आतंकवादियों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में प्रादेशिक सेना के जवान की गोली मार कर हत्या कर दी थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया के कुलगाम जिले के चुराट में आतंकवादी प्रादेशिक सेना के जवान मुख्तार अहमद मलिक के घर में घुस गए और नजदीक से उन्हें गोली मार दी. अधिकारी ने बताया कि मलिक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. उन्होंने कहा कि इस बाबत और ब्योरा नहीं मिला है.