चंडीगढ़ में लगेगा दुनियाभर के बहादुर सैनिकों का मेला, बेहद खास होगा मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल

0
152
views

Chandigarh Military literature festival इस बार बेहद खास होने वाला है. ये इसका लगातार तीसरे साल चंडीगढ़ में आयोजन होगा. इस बार 13 से 15 दिसंबर तक आयोजित होने वाले Chandigarh Military literature festival में दुनिया भर के सैन्‍यकर्मी और विशेषज्ञ भाग लेंगे. आपको बता दें कि देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसका उद्घाटन करेंगे. फेस्टिवल के दौरान विविध आयोजन होंगे. इसमें भारत के साथ-साथ अन्‍य देशों की सैन्‍य टुकडि़यां भी भाग लेंगी.

पंजाब सरकार की ओर से आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सैन्‍य सेवा से जुड़े लोग शिरकत करेंगे. तीन दिन तक चलने वाले इस खास फेस्टिवल का उद्घाटन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13 दिसंबर को एक शानदार समारोह में करेंगे.

 

मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल दुनिया भर के बहादुर सैनिक होंगे शामिल

फेस्टिवल के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेरगिल ने जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि फेस्टिवल से जुड़ी तैयारियां पूरे जोरों पर चल रही है. इस बार मिलिट्री फेस्टिवल में दूसरे देश से भी कुछ सैनिक टुकड़ी हिस्सा लेंगी जिसमें ब्रिटेन भी शामिल होगा. मिल्ट्री फेस्टिवल का समापन 15 दिसंबर को होगा. समापन समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्य अतिथि होंगे.

 

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

13 से 15 दिसंबर तक चलने वाले मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में 22 पैनल डिस्कशन होंगे. इसके साथ ही 10 विभिन्न पुस्‍तकों का विमोचन भी होगा. ये पुस्‍तकें भारतीय सेना और विभिन्न भारतीय सैनिकों के ऊपर आधारित होंगी. फेस्टिवल के दौरान लोगों को आर्मी पर आधारित विभिन्न फिल्में और शॉर्ट फिल्म भी दिखाई जाएंगी. इसके लिए खास तौर पर एक थिएटर बनाया जाएगा.