पिता ने किया नाबालिग से रेप, अपराध छुपाने के लिए बेटी को जहर देकर मारा

0
146
views

नाबालिग बेटी से बलात्कार करने और अपराध छुपाने के लिए उसे जहर देकर मारने के सनसनीखेज मामले में पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है. रोहतक में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) गोरखपाल ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी फैक्‍ट्री में काम करता है और उसकी पत्नी के साथ तनावपूर्ण संबंध हैं. पति-पत्नी पिछले छह महीने से रोहतक शहर में अलग-अलग रह रहे थे. आरोपी के चार बच्चों में एक नौ साल की बेटी भी थी, जिसके साथ उसने इस घटना को अंजाम दिया.

 

डीएसपी ने कहा कि बच्चे रात में अपने पिता के घर पर ही सोते थे और वह सुबह काम पर जाने से पहले वह बच्चों को पत्नी के आवास पर छोड़ देता था. 27 और 28 नवंबर की दरमियानी रात में आरोपी ने अपनी बेटी के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और फिर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. इस बीच कहीं वह अपनी मां को इस घटना के बारे में न बता दे, इसलिए उसने उसे जान से मारने की साजिश रच डाली.

बाजार से खरीद लाया था चूहे मारने का जहर

 

डीएसपी ने कहा कि 2 दिसंबर को वह बाजार से चूहे मारने का जहर खरीदकर लाया और उसे आटे में मिलाकर अपनी बेटी को दे दिया. 3 दिसंबर को बच्ची की हालत काफी ज्यादा बिगड़ गई और अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. आरोपी पिता ठीक उसी दिन वहां से फरार हो गया. इसके बाद बच्ची की मां की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.