खुशखबरी : फिरोजपुर-चंडीगढ़ के बीच चलेगी नई ट्रेन, रेलवे ने लोगों की मांग मानी

0
178
views

फिरोजपुर में रह रहे है लोगों की मांग थी कि चंडीगढ़ के लिए सही समय पर एक ट्रेन चलाई जाए, पहली चलने वाली ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर लोगों को शिकायत थी लेकिन रेलवे ने नई ट्रेने चला कर लोगों की शिकायतों को दूर करने का काम किया है

  • लोग फिरोजपुर-चंडीगढ़ के बीच ऐसी ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे जो सुबह नौ बजे चंडीगढ़ पहुंचे जिससे लोग सरकारी विभागों, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट और PGI से अपने कामकाज करवाकर उसी दिन रात को फिरोजपुर लौट सकें
  • लोगों की मांग को देखते हुए नवंबर के पहले हफ्ते से रेलवे फिरोजपुर से सुबह पांच बजे मोहाली तक एक नई ट्रेन चलाने जा रहा है जो मोहाली सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचेगी.
  • नवंबर के पहले हफ्ते से शुरू होने वाली फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेन चंडीगढ़ जाने वाले लोगों के लिए एक तोहफा होगी
  • नई व्यवस्था के तहत चंडीगढ़ में जरूरी कामकाज के लिए जाने वाले फिरोजपुर के लोगों को अब पूरे दिन का समय मिलेगा
  • नई ट्रेन मोहाली तक चलेगी जो फिरोजपुर से सुबह पांच बजे रवाना होगी और साढ़े नौ बजे मोहाली पहुंच जाएगी.
    इसी तरह मोहाली से ये ट्रेन शाम को 6.30 बजे चलेगी और रात साढ़े 10 बजे के करीब फिरोजपुर पहुंच जाएगी.
  • नए शेड्यूल के चलते लोगों को काफी राहत मिलेगी और उन्हें अपने कामकाज करवाने के लिए पूरे दिन का समय मिल जाएगा
  • इस ट्रेन की लंबे समय से लोगों द्वारा मांग की जा रही थी। फिरोजपुर व आसपास के जिलों से बड़ी तादाद में लोग पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट, पीजीआई, मोहाली एयरपोर्ट, पंजाब सिविल सचिवालय, पंजाब किसान भवन व सीएम आवास पर रोजाना आते-जाते हैं.

ट्रेन की टाइमिंग की वजह से उन्हें काफी परेशानी होती है. इससे पहले भी 11 मार्च 2014 को उन्होंने चंडीगढ़ के लिए ट्रेन शुरू करवाई थी जिसमें सिर्फ 85 रुपये का किराया लगता था. बसों में 500 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं. अब नई ट्रेन फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करवाई जा रही है. इसके लिए टाइमिंग इस हिसाब से रखी गई है कि लोगों को चंडीगढ़ व मोहाली में अपने कामकाज करवाने के लिए पूरे दिन का समय मिल जाए.