मक्का : मस्जिद में बोर्ड गेम खेलते चार महिलाओं की तस्वीर वायरल

0
334
views

सऊदी अरब स्थित मक्का मस्जिद के परिसर में बोर्ड गेम खेलते 4 मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. बुर्का पहने महिलाओं की तस्‍वीर वायरल होने के बाद सिक्‍योरिटी द्वारा अलर्ट करने पर महिलाओं ने खेल तुरंत बंद कर दिया था. लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा इसकी काफी निंदा की जा रही है.

वहीं मक्का मस्जिद गवर्निंग अथॉरिटी के प्रवक्ता ने कहा है कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को रात 11 बजे मस्जिद के परिसर में 4 महिलाओं को ‘सिक्वेंस’ बोर्ड गेम खेलते पाया. जिसके बाद हमने महिला अधिकारियों को मौके पर भेजा और उन महिलाओं से मस्जिद की पवित्रता का ख्याल रखने को कहा गया. महिलाओं ने भी अथॉरिटी के साथ सहयोग किया और उस जगह से चलीं गईं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर सऊदी प्रशासन ने भी बयान जारी किया है. बता दें कि साल 2015 में सऊदी अरब में मदीना की मस्जिद-ए-नबवी में ताश खेलते हुए एक लड़के की तस्वीर सामने आई थी. जिसके बाद उस लड़के को इस हरकत के लिए गिरफ्तार किया गया था.

सऊदी अरब सहित पूरी दुनिया में अब यह तस्वीर वायरल हो गई है और इस पर विवाद खड़ा हो गया है. इस तस्वीर के वायरल होते ही लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. काफी लोगों ने इसके लिए महिलाओं की आलोचना की.