अनुच्छेद 370 हटाने पर बौखलाए अफरीदी को गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब

0
142
views

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधान को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने आपत्ति जताई थी. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर अपनी शॉटगन से उनको चुप करा दिया है.

उन्होंने अपने एक ट्वीट में अफरीदी को शांत रहने की सलाह देते हुए कहा, “चिंता मत करिये, बेटा सब ठीक हो जाएगा.”

गौतम ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “शाहिद अफरीदी ने इस मुद्दे पर राय रखी है. वह कह रहे हैं कि अकारण आक्रामता और मानवता विरोधी अपराध हो रहे हैं. लेकिन वह एक एक चीज का उल्लेख करना भूल गए कि ये सब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हो रहा है. चिंता न करें, बेटा सब ठीक हो जाएगा.”

दरअसल, जम्मू-कश्मीर का स्पेशल स्टेटस खत्म करने से पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिये अपनी बौखलाहट दिखाई थी.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए. आजादी का अधिकार जो हम सभी को है. संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है?

कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अकारण आक्रामता और अपराध हो रहे हैं. उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. डोनाल्ड ट्रंप (अमेरिका के राष्ट्रपति) को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए.”