गुरुग्राम : फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 8 लड़कियों समेत 14 लोग गिरफ्तार

0
47
views

गुरुग्राम. साइबर सिटी गुरुग्राम की पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है जहां से पुलिस ने 8 युवतियों समेत कुल 14 लोगों को गिरफ्तार  किया है. पुलिस के मुताबिक कॉल सेंटर के जरिए लोगों को नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठे जाते थे.

  • ये फर्जी कॉल सेंटर गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड़ पर एक बिल्डिंग में चलाया जा रहा था.
  • फर्जी कॉल सेंटर वाले वेबसाइट के जरिए लोगों को पहले तो नौकरी दिलवाने का झांसा देते और फिर उनसे कॉल सेंटर के जरिए पैसें ऐंठ लेते.
  • गुरुग्राम के साइबर पुलिस थाने में एक शख्स ने अपने साथ हुई ऐसी ही ठगी का शिकार होने की शिकायत की थी.
  • जिस पर जांच करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने इस फर्जी कॉल सेंटर का भांडाफोड़ किया.

14 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 6 युवक और 8 युवतियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके ऑफिस से 2 लैपटॉप, 10 मोबाइल, डेढ लाख रुपए नकद और दो बैंक खातों से करीब साढे 6 लाख रुपए सीज किए हैं.

पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड़ पर स्पेज आईटी पार्क बिल्डिंग में अपना एक ऑफिस बनाया हुआ था और वहां पर ये फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे.

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी 

इन लोगों ने अपनी बेवसाइट बनाई हुई थी जिसके जरिए ये शिकार को अपने जाल में फंसाते थे. पुलिस के मुताबिक इनकी वेबसाइट का ऐसा नाम होता था जिसके जरिए जरुरतमंद शख्स इनके झांसे में आसानी से आ जाए.

पुलिस के मुताबिक अभी तक ये खुलासा नहीं हो पाया है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है, लेकिन इनके बैंक खातों की जांच की गई तो पता चला कि जनवरी से अब तक इनके खातों में करीब 1 करोड़ रुपए जमा किए गए जिसको देखकर लगता है कि इनके झांसे में सैंकड़ो लोग फंसे होंगे. अब पुलिस इनको रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.