मोदी कैबिनेट में पंजाब का दबदबा; हरसिमरत, हरदीप पुरी और सोमप्रकाश बने मंत्री

0
217
views

17वीं लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद कल यानी 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी के साथ 57 मंत्रियों ने पद और गोपनियता की शपथ ली.

वहीं पंजाब के बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने वीरवार देर  शाम केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली.

उन्‍होंने राष्‍ट्रपति भवन परिसर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री के रूप में पद ओर गाेपनीयता की शपथ ली.

वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल मेें भी कैबिनेट मंत्री थीं। अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हरदीप सिंह पुरी को भी मंत्री बनाया गया है. उनको राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) बनाया गया है.

हाेशियारपुर से भाजपा के टिकट पर जीते साेमप्रकाश को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. उनकोराज्‍यमंत्री बनाया गया है.समारोह में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी मौजूद रहे.

हरसमिरत कौर बादल को मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण के लिए दिन में ही न्‍यौता मिल गया था. उन्‍होंने समारोह में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.

हरसिमरत ने बठिंडा से लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक बनाई है. वह इस बार कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को हराकर लगातार तीसरी बार बठिेंडा से सांसद चुनी गई हैं.