करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के मुद्दे पर हरसिमरत कौर बादल ने सुषमा स्वराज को लिखा पत्र

0
304
views

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने श्री करतारपुर साहिब को लेकर विदेष मंत्री सुषमा स्वराज को लिखी चिट्ठी लिखी. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने को लेकर सुषमा स्वराज से पाकिस्तान सरकार से बातचीत कर की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि आप ये भी स्पष्ट करें कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने के मुद्दे पर पाकिस्तान सरकार का क्या रुख है.

इससे पहले पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के मामले में हर संभव प्रयास करें. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ऐतिहासिक धर्मस्थल तक जाने का रास्ता खोलकर सकारात्मक रुख प्रदर्शित किया है. गौरतलब है कि पंजाब सरकार के मंत्री ने सात सितंबर को दावा किया था कि पाकिस्तान ने सिख श्रद्धालुओं को अपनी सीमा में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक जाने की अनुमति देने का फैसला लिया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि उनका देश भारत से लगा करतारपुर बॉर्डर क्रॉसिंग जल्द ही खोलेगा ताकि सिख तीर्थयात्री बिना वीजा के ऐतिहासिक गुरुद्वारा जा सकें. सिख श्रद्धालु टिकट खरीदकर आएंगे और माथा टेककर वापस जाएंगे.