अब 7 सितंबर से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र

0
305
views

17 अगस्त से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा अब 7 सितंबर से शुरू होगा. लेकिन ये सत्र कितने दिन चलेगा ये अभी तय नहीं हुआ है. सत्र कितने दिन चलेगा इसका निर्णय विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी करेगी.

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा का सत्र 17 अगस्त से शुरू होकर 21 अगस्त तक चलने वाला था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन के चलते स्थगित कर दिया गया था, इसी संबंध में शुक्रवार को अटल जी के अंतिम संस्कार के बाद शाम करीब सात बजे हरियाणा कैबिनेट की एक मीटिंग हुई. मीटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के शोक में मीटिंग से पहले 2 मिनट का मौन रखा गया. जिसके बाद फैसला लिया गया कि 17 अगस्त से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा अब 7 सितंबर से शुरू होगा.

बता दें कि आज की कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की, जिसमें राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, बाल विकास एवं महिला कल्याण मंत्री कविता जैन, पीडबलयूडी मंत्री नायब सिंह सैनी, खाद्य एवं रसद मंत्री कर्णदेव कांबोज व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार सहित अन्य मंत्रीगण मौजूद रहे.

वहीं शनिवार ट्वीट कर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की याद में किसी बड़े प्रोजेक्ट का नाम अटल जी के नाम पर रखा जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश सरकार की ओर से भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे प्रदेश में शोक सभाएं की जाएंगी.

वहीं, प्रदेश सरकार ने वाजपेयी के निधन पर 7 दिन का राजकीय शोक घोषित करते हुए शुक्रवार को सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है.भूतपूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के तुरंत बाद दिल्ली पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने दिल्ली में ही इसकी घोषणा की. राजकीय शोक के दौरान किसी तरह के भी सांस्कृतिक आयोजन नहीं होंगे.