हरियाणा BJP ने अपना संकल्प पत्र जारी किया, आम जनता के लिए की ये बड़ी घोषणाएं

0
119
views

चंडीगढ़ में रविवार को विधानसभा चुनाव के चलते हरियाणा बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. हरियाणा में पांच साल तक सरकार चलाने वाली बीजेपी ने 32 पेज के संकल्प पत्र में खिलाड़ी, युवा, किसान और गरीब वर्ग को अहमियत देते हुए हर वर्ग का ख्याल रखा है. वहीं, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा पर अधिक जोर देने के लिए नई तकनीकी पर विचार करने की बात संकल्प पत्र में कही गई है.

 

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, चुनाव प्रभारी नरेंद्र तोमर और सह प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने संकल्प पत्र को पेश किया. अंबाला और पंचकूला के आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पतालों की तर्ज पर सभी 22 जिलों में ऐसे ही अस्पताल बनाए जाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में स्कूलों में प्रतियोगिता शुरू होगी. महिलाओं की सुरक्षा के लिए गांव तक सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग शुरू की जा सकती है.

 

किसानों के लिए फसली ऋण पर लगभग पांच हजार करोड़ रुपए का ब्याज और जुर्माना माफ करने के लक्ष्य को पूरा करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हरियाणा स्टार्टअप मिशन शुरू करेंगे जिसके तहत हमारा स्टार्ट-अप ईकोसिस्टम को प्रोत्साहित करने के लिए चार उद्यमिता केंद्र (एंटरप्रेनयोशिप हब) बनाएंगे. युवाओं को स्थानीय स्तर पर प्रासंगिक रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए सभी जिला रोजगार कार्यालयों को मॉडल कॅरियर केंद्रों के रूप में अपग्रेड करेंगे. बुजुर्गों को महीने में 2 हजार से बढ़ाकर 3000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. हरियाणा को कुपोषण मुक्त बनाया जाएगा.