CM मनोहर लाल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ की बैठक

0
245
views

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन के साथ बैठक की. इस दौरान रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हरियाणा में विभिन्न विनिर्माण उद्योगों को स्थापित किए जाने पर बातचीत की गई.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में ऑटोमोबाइल उद्योग क्षेत्र पहले से ही काफी विकसित है और इस उद्योग की वृद्धि दर भी काफी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश अब सेनाओं की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी विनिर्माण उद्योगों को स्थापित करने की ओर अग्रसर है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए बैठक में रक्षा मंत्री ने शीघ्र ही रक्षा मंत्रालय की विनिर्माण इकाई के साथ सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के साथ बैठक किए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मिश्र धातु निगम लिमिटेड को हरियाणा में 10 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाई है. मिश्र धातु निगम लिमिटेड द्वारा हरियाणा में शीघ्र ही रक्षा आवश्यकताओं के लिए उत्पादन प्रारंभ किया जाएगा.

हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय स्थापित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय विकासित किया जाएगा. हालांकि आज रक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई.