हरियाणा सरकार ने बनाया हरियाणा कोविड रिलीफ फंड, ऐसे कर सकते है मदद

0
232
views

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हरियाणा कोविड रिलीफ फंड के स्थापना की घोषणा की है. इसमें समाज के लोग अपना योगदान दे सकते हैं. उन्होंने हरियाणा कोविड रिलीफ फंड के लिए स्वयं अपनी व्यक्तिगत बचत से 5 लाख रुपये के प्रारंभिक योगदान की घोषणा भी की. इस फंड में राशि उन सभी व्यक्तियों से योगदान के लिए आमंत्रित की जाएगी जो आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों का समर्थन करने में सक्षम हैं.

सीएम ने कहा कि उनकी अपील पर राज्य के सभी विधायक भी इस फंड में एक महीने के वेतन का योगदान करेंगे. अखिल भारतीय सेवा के अधिकारी भी अपने एक महीने के वेतन का 20 प्रतिशत इस फंड में प्रारंभिक योगदान देंगे. उन्होंने कहा कि ग्रुप डी के कर्मचारियों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी कर्मचारी भी अपने वेतन का 10 प्रतिशत इस फंड में योगदान करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फंड में योगदान देने वाले व्यक्तियों को इस राशि पर आयकर की छूट भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि फंड में अपना योगदान देने के लिए व्यक्तियों के लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया के खाता संख्या-39234755902 है, जिसका आईएफएससी कोड SBIN0013180 है, एससीओ नंबर-14, सैक्टर-10, पंचकूला है. हरियाणा के सीएम खट्टर ने राज्य के लोगों से इस फंड में ज्यादा से ज्यादा योगदान करने की अपील की है, ताकि कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज व उपचार किया जा