हरियाणा सरकार ने तय किए कोरोना के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों के रेट

0
176
views

कोरोना के दौरान प्राइवेट अस्पतालों द्वारा मरीजों से मनमाने पैसे वसूल करने पर हरियाणा सरकार ने लगाम लगाने का प्रयास किया है. सरकार ने शुक्रवार को प्राइवेट अस्पतालों द्वारा लिए जा रहे बेड चार्ज के रेट तय कर दिए. अब आइसोलेशन बेड के लिए 8 से 10 हजार रुपए के बीच देने होंगे.

स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव अरोड़ा के मुताबिक, नेशनल एक्रिडेशन बोर्ड ऑफ हास्पिटल एंड हेल्थ केयर प्रोवाइडर की मान्यता प्राप्त अस्पताल में आइसोलेशन बेड के लिए 10 हजार रुपये देने होंगे. इसके अतिरिक्त एनबीएच से गैर मान्यता प्राप्त अस्पताल में आइसोलेशन बेड के लिए 8 हजार रुपये रेट तय किए गए हैं.

वहीं, बिना वेंटिलेटर वाले आईसीयू के लिए नेशनल एक्रिडेशन बोर्ड ऑफ हास्पिटल एंड हेल्थ केयर प्रोवाइडर से मान्यता प्राप्त अस्पताल में 15 हजार रुपये देने होंगे जबकि एनबीएच से गैर मान्यता प्राप्त अस्पताल में 13 हजार रुपये देने होंगे.

वेंटिलेटर वाले आईसीयू के लिए नेशनल एक्रिडेशन बोर्ड आफ हास्पिटल एंड हेल्थ केयर प्रोवाइडर से मान्यता प्राप्त अस्पताल में 18 हजार रुपये देने होंगे जबकि एनबीएच से गैर मान्यता प्राप्त अस्पताल में 15 हजार रुपये इस बेड के लिए रेट तय किए गए हैं.