हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का वेतन दोगुना किया

0
168
views

हरियाणा सरकार ने कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे मेडिकल स्टाफ को लेकर बड़ा फैसला किया है. हरियाणा सरकार ने ऐलान कया है कि कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को दोगुना वेतन मिलेगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डॉक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान ये ऐलान किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जानकारी दी गई कि हरियाणा में इस वक्त 134 कोरोना के एक्टिव मरीज इनमे से 106 मरीज जमात से संबंधित है. इनमें सिर्फ 28 मरीज हरियाणा के हैं.

वहीं हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मंत्री फंड से 3 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री कोरोना रिलिफ के लिए दी. हरियाणा के बिजली और जेल मंत्री रणजीत सिंह ने अपनी सैलरी भी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में डोनेट की. उन्होंने बताया कि अभी तक हरियाणा में लगभग 4 हजार कैदी या बंदियों को पैरोल दी गई है.

वहीं आने वाले 2 दिनों में तकरीबन 500 ओर जेल बंदियों को पैरोल दी जाएगी. सामाजिक संस्थाओ की मदद से जेलों में ज़रूरतमंदो के लिए भोजन तैयार किया जा रहा है. तमाम जेलों को सैनिटाइज किया गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक हरियाणा में कहीं भी ब्रेकडाउन नहीं हुआ है,अगर ब्रेकडाउन होता है तो वहा के संबंधित एसडीओ 15 मिनट में रिपोर्ट करेंगे.