पंचकूला: छठे अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन में सीएम मनोहर लाल

0
254
views

पंचकूला के सेक्टर तीन में दो दिवसीय छठे अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि पहुंचे. दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की. कार्यक्रम में पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के एमडी एके ढुल और हरियाणा पुलिस के डीजीपी बीएस संधू भी शामिल हुए.

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पुलिस कर्मचारियों की जितनी भी सहायता हो हमारी ओर से की जाती है. अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक लाने वालों को एचपीएस स्पोट्र्स के अंदर भर्ती करने का प्रावधान भी हमारी ओर से दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस सरकार का चेहती होती है. सूबे की पुलिस सरकार की छवि की प्रभावित करती है.

सम्मेलन में सभी प्रतिनिधि ने ‘पुलिस इंफ्रास्ट्रक्चर की रखरखाव और मरम्मत’ और ‘निर्माण मानदंडों और बुनियादी ढांचे में समानता’ के तकनीकी सत्रों पर विचार-विमर्श किया. साथ ही अनुभव भी साझा किए.  ‘आर्किटेक्चर प्लानिंग’ और ‘प्रीफैब कंस्ट्रक्शन और नई तकनीक’ के विषय पर पारस्परिक समझ विकसित की.

छठे अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन के बाद सीएम मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेस की. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई. सीएम ने कहा कि हमने नई परम्परा शुरु की है. जिसके तहत सभी मंत्री अपने विभागों की जानकारी देंगे.