हरियाणा में आज फिर हुंकार भरेंगे PM माेदी, दो रैलियों को करेंगे संबोधित

0
95
views

हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्‍म होने का समय नजदीक आते ही सियासी दलों के दिग्‍गजों की रैलियों का सिलसिला तेज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर हरियाणा के दौर पर होंगे और रैलियों को संबोधित करेंगे. वह पहले दादरी और इसके बाद कुरुक्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. दोनों जगह रैली स्‍थलों पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है. रैली स्‍थल पर सुबह से ही गहमागहमी शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री ने सोमवार को बल्‍लभगढ़ में रैली काे संबोधित किया था.

प्रधानमंत्री सबसे पहले चरखी दादरी जिले के दादरी पहुंचेंगे और वहां रैली को संबोधित करेंगे. दादरी विधानसभा सीट से मशहूर महिला पहलवार दंगल गर्ल बबीता फोगाट भाजपा की उम्‍मीदवार हैं. प्रधानमंत्री इस रैली में बबीता के साथ-साथ चरखी दादरी और भिवानी जिले के अन्‍य विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. रैली के लिए दादरी में विशाल पंडाल बनाया गया है और पूरी रैली स्‍थल व आसपास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा है.सुबह से ही रैली स्‍थल औरी इसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात है. वाहनों को कड़ी चेकिंग के बाद ही जाने दिया जा रहा है.

दादरी के बाद पीएम मोदी कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में भाजपा के पांच जिलों के 17 प्रत्याशियों के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. कुरुक्षेत्र के साथ-साथ कैथल, करनाल, अंबाला और यमुनानगर के प्रत्याशियों उनके साथ मंच पर होंगे. करनाल के घरौंडा व असंध और अंबाला जिले के नारायणगढ़ के प्रत्याशी इनमें शामिल नहीं होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ माह में तीसरी बार कुरुक्षेत्र आ रहे हैं. फरवरी और मई के बाद यह उनका तीसरा दौरा है.

रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा की गई है. सुरक्षा में छह पुलिस अधीक्षक, 19 डीएसपी, 73 निरीक्षकों सहित लगभग 2200 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही लगभग 400 महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गइ हैं. इसके अलावा खुफिया तंत्र सादी वर्दी में  रैली स्थल के साथ-साथ हैलीपेड, रूट पर तैनात रहेंगे. प्रधानमंत्री की रैली को लेकर प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सोमवार को पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के नेतृत्व में एडीजीपी आलोक कुमार राय के समक्ष पुलिस ने रिहर्सल की. प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर के उतरने से लेकर उनके रैली स्थल पर आने और यहां से वापिस जाने के दौरान कैसी सुरक्षा होगी और क्या-क्या एहतियात बरती जाएगी, इसका बारीकी से निरीक्षण किया गया। इसके अलावा डीजीपी मनोज यादव ने रैली स्थल पर भी सुरक्षा के प्रबंधों का जायजा लिया.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें.सूत्रों के मुताबिक हेलीपैड, प्रधानमंत्री के रैली स्थल तक पहुंचने वाले रूट पर एक-एक एसपी स्तर का अधिकारी होगा. रैली स्थल पर वीआइपी एंट्री पर एक एसपी स्तर का अधिकारी तैनात रहेगा.