फरीदाबाद में सर्वे करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, एक आशा वर्कर और पुलिसकर्मी घायल

0
202
views

फरीदाबाद के सेक्टर-62 में आशियाना फ्लैट में सर्वे करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्‍यों के साथ वहां रह रहे लोगों ने मारपीट की. बीच-बचाव करने गई पुलिस को भी लोगों ने नहीं छोड़ा. इस हमले में एक आशा वर्कर और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलों को बल्लभगढ़ के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

बता दें कि मंगलवार को फरीदाबाद के सेक्टर-62 में स्वास्थ्य विभाग की टीम और आशा वर्कर सर्वे करने गई थी. इस दौरान कुछ लोगों ने टीम के सदस्‍यों की डंडों से पिटाई कर डाली थी. इस हमले में एक आशा वर्कर और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए. उन्होंने मौके से भागकर जान बचाई. वहीं दूसरी तरफ से भी एक युवक जख्मी है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामला शांत करवाया.

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहने आशा वर्कर सेक्टर-62 के एक मकान में गई तो उन्‍होंने तय प्रशनावली के अनुसार उनसे कुछ सवाल किए. आरोप है कि इन सवालों पर उस घर के लोग भड़क गए और जानकारी देने से मना कर दिया. आरोप है कि वे लोग कहासुनी करने लगे. इसके बाद आशा वर्कर ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी. स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने कहा कि वह वहां सर्वे न करे, आगे दूसरे मकानों का सर्वे कर ले.

इसके बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने आशा वर्कर, एक डॉक्टर और दो पुलिसकर्मियों को सर्वे करने के लिए उस मकान में भेजा. टीम को देखकर उस घर में रह रहा एक युवक भड़क गया. वह फिर से टीम के साथ बदतमीजी करने लगा. इसके बाद पुलिस ने उसे वहां से भेज दिया. वह सीढ़ियों में चढ़ने लगा तो गिर गया और उसे चोट लग गई. उसकी चोट देखकर परिवार वालों ने आव देखा न ताव बस उन्होंने लाठी-डंडों से स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम पर हमला कर दिया. पुलिस को इसकी सूचना मिली तो थाने से दूसरे पुलिसकर्मी पहुंचे और मामला शांत करवाया. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.