हिमाचल: 4 लोगों ने फेसबुक लाइव पर फैलाई अफवाह कि कोरोना से हुई 3 लोगों की मौत और फिर…

0
136
views

हिमाचल के मंडी में 4 लोगों ने जमकर शराब पी और उसके बाद फेसबुक पर लाइव आकर इलाके में 3 लोगों की कोरोना वायरस से मौत की अफवाह फैला दी. यही नहीं, इन युवकों ने फेसबुक लाइव देख रहे ऑनलाइन यूजर्स को जमकर गालियां भी दीं. मंडी के पधर थाना पुलिस ने बाद में चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह लाइव सोनू ठाकुर की फेसबुक प्रोफाइल से किया गया. सोनू नाम के इस शख्स ने लाइव पर आकर कहा कि उनके क्षेत्र में 3 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है और सभी इस बात को छुपाने में लगे हुए हैं. वहीं इस लाइव में गांव की ही एक अन्य शख्स जिका नाम देवराज उर्फ देवू है, वो भी नजर आ रहा है. इसने लाइव देखने वालों को जमकर गालियां दी हैं. वहीं बिक्कू और जीतू नाम के दो युवकों को भी पुलिस ने आइडेंटिफाई किया है, जिनकी आवाजें इस वीडियो में सुनाई दे रही हैं.

चारों युवकों के शराब पीकर अफवाह फैलाने वाला फेसबुक लाइव करने के मामले को लेकर डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की बात गलत है. पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की तो पाया कि क्षेत्र में कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं है और न ही किसी की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 34 और आपदा प्रबंधन की धारा 51 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है.