हिमाचल : किन्नौर की बॉक्सर दीपिका ने स्वीडन में जीता गोल्ड मेडल

0
115
views

रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर  की बेटी दीपिका नेगी  ने स्वीडन में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिला व प्रदेश के साथ देश का नाम भी रोशन किया है.

  • दीपिका ने 75 किलोग्राम वर्ग में मेजबान स्वीडन की मुक्केबाज को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.
  • दीपिका नेगी के वापस अपने घर जिला किन्नौर के सांगला पहुंचने पर लोगों ने उन्हें टोपी व फूल माला पहनाया और उनका भव्य स्वागत किया.
  • इस दौरान दीपिका के साथ उनके कोच उपेंद्र नेगी व परिजन भी मौजूद थे.
  • इससे पूर्व भी दीपिका ने वर्ष 2019 में दिल्ली में आयोजित 19 वर्ष से कम आयु की राष्ट्रीय बॉक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक, वर्ष 2018 में पंजाब के मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक हासिल किया था.

राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होंगी दीपिका 

दीपिका ने वर्ष 2019 में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग में मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था. दीपिका ने सितंबर 2019 में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित राज्य स्तरीय 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया था. दीपिका नेगी की इस उपलब्धि पर जिला किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने भी उन्हें बधाई दी. बता दें कि दीपिका नेगी को राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया जाएगा.