दिल्ली चुनाव पर हिमाचल CM जयराम ठाकुर ने कहा-हार स्वीकार, BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा

0
44
views

शिमला. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020  के लिए सोमवार को मतगणना हो रही है. शुरूआती रूझान में आम आदमी पार्टी (आप) आगे चल रही है और रुझानों से लग रहा है कि दिल्ली में फिर से ‘आप’  सरकार बनाने जा रही है और बीजेपी  दूसरे नंबर पर रहेगी. रुझानों में कांग्रेस  बुरी तरह से पिछड़ चुकी है. शुरूआती रूझानों पर नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी आ रही है.

यह बोले सीएम जयराम ठाकुर
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर  ने दिल्ली में आ रहे रूझानों के बाद हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में ‘आप’ की सरकार बन रही है। लोकतंत्र में लोगों का मत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए हम ‘आप’ को शुभकामनाएं देते हैं. सीएम ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति यहां पूरी तरह से हास्यास्पद बनी हुई है. एक भी सीट पर कांग्रेस आगे नहीं रही है.

बीजेपी के अनुकूल माहौल 

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने वोट शेयर में अच्छा ग्रोथ किया है. करीब 40 प्रतिशत से ऊपर वोट शेयर जाएगा. बीजेपी ने तीन सीटों से ज्यादा सीटें हासिल करने की तरफ बढ़ रही है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली में मजबूती से चुना लड़ा है और आज भी देश में बीजेपी के अनुकूल माहौल है.

दिल्ली में सीएम ने किया था प्रचार हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में 11 दिन तक प्रचार किया था. इस दौरान सीएम उन इलाकों में प्रचार करने गए थे, जहां हिमाचली लोगों की संख्या काफी थी. इसके अलावा, हिमाचल कैबिनेट के मंत्री और अन्य नेताओं ने भी दिल्ली में जोरशोर से प्रचार किया था.