हिमाचल शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा, कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं लेने को लेकर अभी नहीं कोई भी विचार

0
36
views

हिमाचल के कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं लेने को लेकर अभी कोई भी विचार नहीं है. प्रदेश में जब भी स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला लिया जाएगा. इसको लेकर भी तभी विचार किया जाएगा. सोमवार को राज्य सचिवालय में बातचीत में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि फर्स्ट और सेकेंड ईयर की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी से जारी होने वाली गाइडलाइन और हालात के आधार पर ही सरकार अंतिम फैसला लेगी.

अभी कॉलेजों में छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं करवाना विश्वविद्यालय की पहली प्राथमिकता है. बीते दिनों विवि ने 16 जुलाई से परीक्षाएं लेने को लेकर एक संभावित शेड्यूल तैयार किया था लेकिन केंद्र सरकार की अनलॉक टू को लेकर आई गाइड लाइन में स्कूल और कॉलेज जुलाई में बंद रखे गए हैं. ऐसे में अब दोबारा से छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर मंथन शुरू हुआ है.

प्रदेश में कई डिग्री कॉलेजों को संस्थागत क्वारंटीन केंद्र बनाया गया है. सरकार से मांग की गई है कि कॉलेजों को इनसे मुक्त करवाया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने कहा कि छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं कॉलेजों और स्कूलों में करवाई जा सकती है.