हिमाचल पुलिस में तबादले, 7 अफसरों को प्रमोशन, तीन जिलों के SP बदले

0
55
views

हिमाचल प्रदेश काडर के सात आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा मिला है, जबकि बिलासपुर, सोलन और ऊना जिला के एसपी भी बदले गए हैं. सरकार ने पदोन्नति के साथ-साथ तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं.

 

गृह विभाग की ओर से आदेश जारी

 

गृह विभाग की ओर से जारी आदेशों के तहत डीपीसी की सिफारिश पर 1993 और 1995 बैच के आईपीएच अधिकारियों को एडीजीपी के रूप में पदोन्नति मिली है. इनमें राकेश अग्रवाल,ऋत्विक रूद्रा, सतिंद्र पाल सिंह और एन वेणुगोपाल शामिल हैं. एन वेणुगोपाल को छोड़कर बाकी तीनों अधिकारी प्रदेश से बाहर हैं, इसलिए उन्हें परफोरमा प्रमोशन दी गई है. इसके अलावा 2002 बैच के आईपीएस अधिकारी आसिफ जलाल को आईजी के पद पर पदोन्नत किया गया है.

 

सरकार ने 2006 बैच के आईपीएस अधिकारियों को डीआईजी के रूप में पदोन्नति दी है, जिसमें अशोक कुमार, अभिषेक दुल्लर, बिमल गुप्ता और मधुसूदन शामिल हैं. इनमें अशोक कुमार और अभिषेक दुल्लर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. सरकार ने इन अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां भी सौंप दी हैं.

एन वेणुगोपाल एपीटी के एडीजीपी होंगे. आसिफ जलाल को साउंथ रेंच का आईजी लगाया गया है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे रामेश्वर शर्मा को डीआईजी एनसीबी, मधुसूदन को डीआईजी मंडी रेंज, एस अरूल कुमार को एसपी विजिलेंस धर्मशाला और मंडी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पीटीसी डरोह के एसपी रमेश छाजटा को आईआरबी जंगलबैरी के कमांडेंट का जिम्मा दिया गया है.