हिमाचल : शिमला, सिरमौर, कांगड़ा में हुआ हिमपात, कई नेशनल हाइवे बंद

0
91
views

हिमाचल प्रदेश में ताजा हिमपात  हुआ है. सोमवार रात को राजधानी शिमला समेत सूबे के कुल्लू, मनाली , सिरमौर, चंबा समेत कांगड़ा  में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ  गिरी है. मंगलवार को भी राजधानी शिमला में हल्के बादल छाए हुए थे.

  • मौसम विभाग ने 23 जनवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है.
  • इस दौरान बर्फबारी और बारिश के आसार हैं. बर्फबारी के चलते शिमला में न्यूनतम पारा माइनस में पहुंच गया है.
  • प्रदेश में मंगलवार को भी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. 20 जनवरी से 26 जनवरी तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है.
  • 20, 21 और 22 जनवरी को बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मैदानी इलाकों में 22 जनवरी को बारिश नहीं होगी और मौसम साफ रहेगा.

मनाली में ज्यादा परेशानी
पर्यटन नगरी मनाली ने एक बार फिर बर्फ़ की सफेद चादर ओढ़ी है. घाटी में दो दिन तक मोसम साफ रहने के बाद एक बार फिर बर्फ़बारी का दौर शुरु हुआ है. मनाली में भारी बर्फबारी से वाहनो के पहिये थमे गए हैं.भारी बर्फबारी से मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे भी बाधित हुआ है. क्लाथ से आगे वाहनों को चलाने में परेशानी आ रही है. मनाली शहर में करीब 4 इंच के करीब ताज़ा बर्फ़बारी हुई है.

अब भी 100 सड़कें बंद
हिमाचल में विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार शाम तक 100 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप थी. शिमला में सोमवार को कुछ देर धूप खिली, फिर दोबारा बादल छा गए थे. तेज हवाएं चलने से शहर के मौसम में ठंडक बढ़ गई है. सोमवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की कमी दर्ज हुई.

सोमवार को यह रहा तापमान
सोमवार को शिमला में अधिकतम तापमान 10.9, धर्मशाला में 9.2, नाहन-सोलन में 15.5, ऊना में 21.3, कांगड़ा में 18.5, बिलासपुर में 18.0, हमीरपुर में 18.2, कल्पा में माइनस 3.1 और केलांग में माइनस 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.वहीं, सोमवार को केलांग में न्यूनतम पारा -14.4, कल्पा में -6.8 डिग्री, शिमला के कुफरी में -3.0, मनाली में -2.8, डलहौजी में 0.8, शिमला में 1.5 डिग्री दर्ज हुआ है. मंगलवार को भी कुफरी, कल्पा, केलांग, मनाली, और डलहौजी में न्यूनतम तापमान माइनस में है.