ICC ने बीसीसीआई के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दावे को खारिज किया

0
58
views

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के विवाद निवारण पैनल ने मंगलवार को बीसीसीआई के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुआवजे के दावे को खारिज कर दिया है. आईसीसी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पोस्ट पर लिखा, ‘विवाद निवारण पैनल ने बीसीसीआई के खिलाफ पाकिस्तान के मामले को खारिज कर दिया है.’

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से द्विपक्षीय सीरीज रद्द करने के बदले पीसीबी करीब 500 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग कर रहा था. पीसीबी ने बीसीसीआई पर द्विपक्षीय सीरीज से जुड़े सहमति पत्र (एमओयू) का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था.

इस एमओयू के तहत भारत को 2015 से 2023 के बीच पाकिस्तान से छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी. हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच खराब संबंधों और सीमा पर तनाव के चलते राजनीतिक दबाव के कारण बीसीसीआई ने पीसीबी के साथ द्विपक्षीय सीरीज से इनकार कर दिया था.

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एमओयू का हवाला देते हुए अपनी मेजबानी में नवंबर 2014 और दिसंबर 2015 में होने वाली दो सीरीज के रद्द होने के कारण हुए नुकसान के लिए करीब 500 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी. बीसीसीआई के ओर से मुआवजा राशि ने दिए जाने के बाद पीसीबी ने आईसीसी में अपील की थी.