ICC T-20 वर्ल्ड कप: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ला सकता है सेमीफाइनल और फाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे का प्रस्ताव

0
166
views

इस साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईसीसी क्रिकेट कमेटी की बैठक में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे रखने का प्रस्ताव सामने ला सकती है. इस महीने खेले गए आईसीसी महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैचों में रिजर्व डे नहीं होने की वजह से काफी विवाद हुआ था.

बारिश की वजह से इंडिया और इंग्लैंड के बीच महिला विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच रद्द हो गया था. रिजर्व डे नहीं होने की वजह से टीम इंडिया लीग राउंड में ज्यादा प्वाइंट्स के आधार पर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. वहीं इंग्लैंड की टीम का सफर वर्ल्ड कप में थम गया.

अभी तक के कार्यक्रम के मुताबिक इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. हालांकि अभी तक सेमीफाइनल और फाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. महिला विश्व कप की तरह इस वर्ल्ड कप में भी सेमीफाइनल मैच रद्द होने पर ग्रुप स्टेज में ज्यादा प्वाइंट्स वाली टीम को फाइनल में एंट्री मिलेगी.