हिमाचल कैबिनेट विस्तार: राकेश पठानिया, राजेंद्र गर्ग और सुखराम ने ली मंत्री पद की शपथ

0
149
views

हिमाचल प्रदेश के‍ब‍िनेट का आज विस्‍तार हुआ। सुबह 11 बजे राजभवन में राज्‍यपाल बंडारू दत्‍तात्रेय ने तीन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया सहित पांवटा साहिब से सुखराम चौधरी और बिलासपुर से राजेंद्र गर्ग मंत्री पद की शपथ ली। राकेश पठानिया को रात को राजभवन से निमंत्रण पत्र भी प्राप्‍त हो गया था। जयराम सरकार में शामिल हुए तीन मंत्रियों को विभागों का आवंटन प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक के बाद तय होगा। अनिल, किशन कपूर व विपिन सिंह परमार के विभाग मुख्यमंत्री के पास हैं। मंत्रियों के विभागों में फेरबदल तय माना जा रहा है।

हिमाचल कैबिनेट विस्तार: राकेश ...

घुमारवीं से पहली बार चुनाव जीतकर आए राजेंद्र गर्ग को मंत्री पद का तोहफा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आशीर्वाद से मिला है। कैबिनेट मंत्री बनने वाले गर्ग पहले ऐसे विधायक होंगे, जो पहली मर्तबा जीतकर विधानसभा में पहुंचे हैं।

जयराम ठाकुर ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल होने की संभावना बताई है। सीएम ने कहा संतुलित मंत्रिमंडल है और मिलकर कार्य करेंगे। प्रदेश की आर्थिक स्‍िथति सुधारना और विकास प्राथमिकता है। जयराम ने कहा 2022 में फिर भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा सत्र के अगस्त में होने की संभावना नहीं है। सितंबर में इस पर विचार किया जाएगा। विधानसभा सत्र को आयोजित करने को लेकर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों और लोकसभा अध्यक्ष से भी चर्चा हुई है।