अपने 100वें टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

0
29
views

भारतीय कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 85 रन की तूफानी पारी खेली.

अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने कुछ रेकॉर्ड भी बनाए. रोहित ने 43 गेंदों पर ताबड़तोड़ 6 छक्के और 6 चौके लगाए. क्रिकेट की दुनिया में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम में गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन में खेले गए इस मुकाबले को 8 विकेट से जीता.

इस जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी भी की. सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा.

विराट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रोहित ने एक बार फिर दम दिखाया. उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 85 रन बनाए. रोहित ने 43 गेंदों की अपनी पारी में ताबड़तोड़ 6 छक्के और 6 चौके जड़े.

रोहित को भी अमीनुल ने शिकार बनाया और सब्स्टीट्यूट मोहम्मद मिथुन ने उनका कैच लपका. भारत का दूसरा विकेट 125 के स्कोर पर गिरा. इसके बाद लोकेश राहुल (6*) और श्रेयस अय्यर (11*) ने टीम को जीत दिला दी. बांग्लादेश के दोनों विकेट अमीनुल इस्लाम ने झटके.

रोहित शर्मा इस मैच में उतरने के साथ ही 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले भारत के पहले जबकि दुनिया के दूसरे पुरुष क्रिकेटर बने. पाकिस्तान के शोएब मलिक एकमात्र पुरुष क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 से अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम पर 111 मैच दर्ज हैं.