INDvsAUS: दिग्गज खिलाड़ी का बयान-‘ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुश्किल होगी टीम इंडिया की राह’

0
165
views

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइक हसी का मानना है कि इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए विराट सेना को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलनी होगी। हसी का ये भी मानना है कि टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भारतीय टीम के लिए राह मुश्किल कर देंगे।

  • 3 दिसंबर से दोनों देशों की बीच खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की आगाज ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा जो कि एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा।
  • बॉल टेंपरिंग विवाद में प्रतिबंध के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर साल 2018 के भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ नहीं थे।
  • दोनों उस दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रलिया द्वारा लगाए गए एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे थे। इन दोनों दिग्गजों की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम 2-1 के अंतर से टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही थी।

ऐसे में हसी ने कहा, निश्चित तौर पर स्मिथ और वॉर्नर की वापसी टीम के लिए बड़ी बात है। शायद दो साल पहले जो खिलाड़ी सामने आए थे वो उस वक्त बिलकुल तैयार नहीं थे। अब उनके पास भी टेस्ट मैच खेलने का पर्याप्त अनुभव है।  भारतीय टीम गर्मी में ऑस्ट्रेलिया में कड़ी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हो रही है।