INDvsNZ: टीम इंडिया ने लगाई हार की हैट्रिक, न्यूजीलैंड ने 3-0 से किया सूपड़ा साफ

0
33
views

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरा वनडे गंवाकर टीम इंडिया ने हार की हैट्रिक लगा दी. माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कीवियों ने टीम इंडिया को 5 विकेट से मात दे दी.

न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज में 0-5 की हार का बदला लेते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया.

भारत के लिए केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रनों की पारी खेली. जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवरों में 5 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी निकोल्स ने 80, मार्टिन गप्टिल ने 66, कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 58 और टॉप लाथम ने 32 रनों की पारी खेली. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन और शार्दुल ठाकुर तथा रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए.

पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे वनडे में भी कीवी टीम ने भारत को हरा सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की थी.

न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच को भी जीतकर टीम इंडिया का व्हाइट वॉश कर दिया. 31 साल बाद तीन या उससे ज्यादा मैचों की वनडे सीरीज (जब सीरीज के सभी मैच खेले गए) में भारत को व्हाइट वॉश का सामना करना पड़ा है.