Asian Games 2018 : शूटिंग में दीपक कुमार ने सिल्वर मेडल जीता

0
413
views

एशियन गेम्स-2018 के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है. भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. दीपक ने फाइनल में 247.7 अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि चीन के शूटर यांग हाओरान ने एशियन गेम्स रिकॉर्ड अंक 249.1 के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. चीनी ताइपेई के लु शाओचुआन (226.8) को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

हालांकि इस स्पर्धा में रवि कुमार से चूक गए. उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ. इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था, वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था. भारत का शूटिंग में यह दूसरा मेडल है. अब भारत की झोली में एक गोल्ड समेत तीन मेडल आ चुके हैं.

भारत ने एशियन गेम्स के पहले दिन एक गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता. बजरंग पुनिया ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम किया. वहीं निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया.

महिलाओं की कुश्ती में आज 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक और 50 किलो भारवर्ग फ्रीस्टाइल में विनेश फोगाट से मेडल की उम्मीद है. इसके अलावा 57 किलोग्राम भारवर्ग में पूजा ढांडा अपना दावा पेश करेंगी. वहीं पुरुषों के सुपर हेवीवेट कैटेगरी ( 125 किलोग्राम ) में सुमित का दम भी पदक की गारंटी बन सकता है.